Crime

महिला ने पति पर लगाया शादी से पहले दुष्कर्म करने व शादी के बाद दहेज व गर्भपात के लिए प्रताणित करने का आरोप

Spread the love

नवीन समाचार, देहरादून, 29 अप्रैल 2023। एक महिला ने शादी के बाद अपने पति पर शादी से पहले दुष्कर्म करने और सास-ससुर पर दहेज की मांग करते हुए परेशान करने तथा शादी के बाद गर्भवती होने पर गर्भपात कराने का दबाव बनाने का आरोप लगाया है। पुलिस ने महिला के पति, सास और ससुर के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। 

पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार शादी से पहले महिला हाथी बड़कला के एक सैलून पर काम करती थी। सैलून के सामने रोहन प्रधान रहता था। आरोप है कि रोहन ने उस पर दोस्ती का दबाव बनाया था। इसके लिए रोहन उसके पास कभी चॉकलेट तो कभी फूल भेजता था। लेकिन वह इनकार कर देती थी। इसके बाद एक दिन रोहन उसे प्लॉट दिखाने के बहाने अपने साथ ले गया। आरोप है कि वहां रोहन ने उसके साथ दुष्कर्म किया। इसके बाद डाट काली मंदिर ले जाकर उसे मंगलसूत्र पहना दिया।

महिला का आरोप है कि यह शादी उसकी मर्जी के खिलाफ हुई। जब उसने इस बारे में क्षेत्र के कुछ लोगों से बताया तो उन लोगों के दबाव में आकर रोहन ने उससे विधिवत शादी कर ली। लेकिन इसके बाद पति और उसके माता-पिता उससे दहेज में 10 लाख रुपये और कार लाने की मांग करने लगे।

महिला ने बताया कि इस बीच वह गर्भवती हो गई। इस पर रोहन ने उस पर गर्भपात कराने का दबाव बनाया। बार-बार की प्रताड़ता ने तंग आकर महिला ने पटेल नगर पुलिस से मामले की शिकायत कर दी। पटेलनगर के थाना प्रभारी सूर्यभूषण नेगी ने बताया कि शिकायत के आधार पर रोहन प्रधान, उसके पिता श्रीचंद प्रधान और मां के खिलाफ संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

यह भी पढ़ें :

(Woman accuses husband of raping her before marriage and pressurizing her for dowry after marriage, mahila ne pati par lagaaya shaadee se pahale dushkarm karane va shaadee ke baad dahej ke lie prataanit karane ka garbhapaat ke lie dabaav banaane ka aarop)

Leave a Reply