News

‘करोड़पति’ बनने को हो जाइये तैयार, शुरू हुई ‘कौन बनेगा करोड़पति’ में शामिल होने की प्रक्रिया

Spread the love

नवीन समाचार, मुंबई, 29 अप्रैल 2023। जी हां, यदि आप अमिताभ बच्चन द्वारा प्रस्तुत किए जाने वाले टीवी के प्रसिद्ध शो केबीसी यानी ‘कौन बनेगा करोड़पति’ को देखते हुए खुद भी ‘हॉट सीट’ पर बैठने की सोचते हैं, और पहले पता न चलने की बात पर मन मसोस कर रह जाते हैं तो यह समाचार आप के लिए है। ‘कौन बनेगा करोड़पति’ के 15वें सीजन के लिए पंजीकरण की प्रक्रिया शुरू हो गई है। 

शो के प्रस्तोता अमिताभ बच्चन ने इसके पंजीकरण के लिए पहला सवाल भी पूछ लिया है। केबीसी में शामिल होने के लिए आपको इस प्रश्न का जवाब देना होगा। यह प्रश्न है, 2023 में रिपब्लिक डे परेड में चीफ गेस्ट रहे अब्देल फतह अल-सिसी किस देश के प्रेसीडेंट हैं? इस प्रश्न के लिए विकल्प हैं- A- सऊदी अरब, B- ईरान, C- मोरक्को, D- मिस्र। देखें कौन बनेगा करोड़पति के पहले सवाल का वीडियो-

https://www.instagram.com/reel/CroEF6iPfZX/?ig_rid=6884387b-3b89-41b6-b9d7-3a73ceaca9d5&ig_mid=832BB256-E0E4-4A49-9063-83AD5AF91743

देखें कौन बनेगा करोड़पति के दूसरे सवाल का वीडियो-

https://www.instagram.com/p/Crqo5cTLGfM/

‘कौन बनेगा करोड़पति 15’ के रजिस्ट्रेशन करने का तरीका

‘कौन बनेगा करोड़पति 15’ के रजिस्ट्रेशन के लिए कंटस्टेंट के पास दो तरीके हैं। SMS के जरिए भी रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, वहीं सोनी लिव ऐप के जरिए भी ये काम किया जा सकता है।

KBC 2023 के लिए मैसेज से ऐसे करें रजिस्ट्रेशन :

* KBC टाइप करें।

* फिर स्पेस दबाएं, सवाल का जवाब लिखें ।

* स्पेस देने के बाद अपनी उम्र नंबर में दर्ज करें ।

* स्पेस दीजिए और मेल/फीमेल/ओ दर्ज करें ।

* मैसेज 509093 पर भेजिए ।

SonyLiv ऐप के जरिए इस तरह कर सकते हैं रजिस्ट्रेशन

प्ले स्टोर से सोनी लिव की ऐप को इंस्टाल करें । अपना फोन नंबर डालकर ऐप में लॉग इन करें। इसके लिए केबीसी रजिस्ट्रेशन पेज पर जाना होगा। यहां सवाल और ऑप्शन मिलेंगे । सवाल के लिए जो सही जवाब हो उस पर क्लिक करें।

इसके बाद आपको पता चल जाएगा कि प्रोसेस पूरी हो गई है, स्क्रीन पर एक मैसेज फ्लैश होता है जिसमें लिखा होता है ‘अपना केबीसी रजिस्ट्रेशन पूरा करने के लिए धन्यवाद’।

प्रतिभागियों का चयन मैसेज प्रक्रिया या SoniLiv ऐप के जरिए से किया जाएगा। पूरी चयन प्रक्रिया केवल ऑनलाइन की जाएगी। इस दौरान सतर्क रहने की आवश्यकता भी है कि कोई केबीसी में आपका चयन कराने के लिए आपसे धनराशि मांगे तो सतर्क रहें। ऐसी कोई भी धनराशि देने की आवश्यकता नहीं है।

यह भी पढ़ें :

Leave a Reply