Nainital

नैनीताल: एक सभासद ने दिया त्यागपत्र, दूसरे सभासद आज दे सकते हैं, भाजपा भी उतर सकती है मैदान में…

Spread the love
इस समाचार को बिना पढे, सुनने के लिए यहाँ क्लिक करें

नवीन समाचार, नैनीताल, 1 मई 2023।  नैनीताल नगर पालिका द्वारा डीएसए कार पार्किंग को एक साथ 20 माह के लिए निविदा पर देने का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। इस मामले में नगर पालिका के एक सभासद कैलाश रौतेला ने जिलाधिकारी को त्यागपत्र दे दिया है। अलबत्ता, डीएम ने इस्तीफा मंजूर नहीं किया है, लेकिन जांच का आश्वासन दिया है। वहीं एक अन्य सभासद मनोज साह जगाती ने मंगलवार को त्यागपत्र देने की बात कही है। वहीं इस मामले में भाजपा भी जल्द ही उतर सकती है।

भाजपा के नगर महामंत्री मोहित साह ने कहा है कि भाजपा मंडल नैनीताल जल्द ही मंडल अध्यक्ष आनन्द बिष्ट के नेतृत्व में नगर पालिका नैनीताल और अध्यक्ष के खिलाफ लेक ब्रिज चुंगी और डीएसए पार्किंग नैनीताल के अवैध आवंटन और अन्य वित्तीय अनिमितताओ, पालिका की संपत्तियों पर अवैध कब्जे और आवंटन के खिलाफ आंदोलन करेगी।

इस मामले में आंदोलित सभासदों का कहना है कि नगर पालिका ने जुलाई 2022 में डीएसए फ्लैट्स स्थित कार पार्किंग का ठेका 20 माह के लिए दे दिया था। बीते वर्ष सितंबर माह में पालिका की बोर्ड बैठक में सभासदों ने इस पर आपत्ति जताई तो निविदा निरस्त कर मार्च 2023 तक ही सीमित करने का प्रस्ताव पास किया। सभासदों का दावा है कि बोर्ड की मिनट बुक में दर्ज होने के बावजूद अब तक ठेकेदार से पार्किंग का ठेका वापस नहीं लिया गया है।

इस मामले में बीते शनिवार को सभासद नगर पालिका कार्यालय में धरने पर बैठ गए थे। देर रात को विधायक सरिता आर्या और एसडीएम राहुल साह के आश्वासन के बाद सभासदों ने धरना समाप्त किया। इधर सोमवार को भाजपा से जुड़े कृष्णापुर वार्ड के सभासद कैलाश रौतेला ने इस मामले में जिला कलक्ट्रेट पहुंच कर नगर पालिका की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाते हुए डीएम को अपना त्यागपत्र सौंप दिया। सभासद ने बताया कि डीएम ने इस्तीफा मंजूर तो नहीं किया, लेकिन मामले में जांच का आश्वासन जरूर दिया है।

वहीं अयारपाटा वार्ड के सभासद मनोज साह जगाती ने बताया कि निविदा की अवधि बढ़ाने के विरोध में सभी सभासद एकजुट हैं। मंगलवार को वह भी अपना त्याग पत्र डीएम को सौपेंगे। इधर शाम तक भाजपा के नगर महासचिव ने भी इस मामले में पार्टी के इरादे साफ कर दिये।

इस मामले में नगर पालिका का कहना है कि चूंकि ठेकेदार को पूर्व में 20 माह के लिए डीएसए कार पार्किंग का ठेका दे दिया गया है, और उसने पूरी औपचारिकताएं पूरी की हैं। विधिक राय भी ठेकेदार के पक्ष में है। इसलिए बोर्ड बैठक में स्वीकृति के बाद ही पार्किंग का संचालन पूर्व ठेकेदार द्वारा ही किया जा रहा है। इस मामले में शासन को पत्र भेजकर परामर्श मांगा गया है। पालिका की इस कवायद को विरोध जता रहे सभासद विषय को भटकाने का प्रयास बता रहे हैं। यह भी पढ़ें :

(Nainital: One councilor has given resignation, other councilors can give it today, BJP can also enter the fray, ek sabhaasad ne diya tyaagapatr, doosare sabhaasad aaj de sakate hain, bhaajapa bhee utar sakatee hai maidaan mein)

Leave a Reply