Uttarakhand Politics

‘नवीन समाचार’ एक्सक्लूसिव: तो क्या आरएसएस कार्यकर्ता है मंत्री प्रेम चंद्र अग्रवाल से पिटा सुरेंद्र नेगी ?

Spread the love
इस समाचार को बिना पढे, सुनने के लिए यहाँ क्लिक करें

नवीन समाचार, ऋषिकेश, 3 मई 2023।  उत्तराखंड के काबीना मंत्री प्रेम चंद्र अग्रवाल से हुए विवाद के बाद सुर्खियों में आया सुरेंद्र सिंह नेगी क्या आरएसएस यानी राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ का कार्यकर्ता है। यह सवाल सुरेंद्र की रहस्यमय सोशल मीडिया प्रोफाइल को देखने के बाद उठ रहा है। अपनी फेसबुक प्रोफाइल पर कभी 2018 में सुरेंद्र खुद के नाम के साथ राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ और जय श्री राम लिखता है तो कहीं उसने ‘आईएम आरएसएस एजेंट’ लिखा एक फोटो भी अपनी सोशल मीडिया पर लगाया है। यहाँ क्लिक करके देखें सुरेंद्र सिंह नेगी की रहस्यमय फ़ेसबुक प्रोफाइल

वहीं आगे एक फोटो में वह हिंदू साधुओं के लिए न्याय की मांग करता नजर आता है तो एक फोटो में वह भगवान कृष्ट के चित्र युक्त शुभारंभ पब्लिक सोसाइट के स्टीकर पर खुद को इस सोसायटी का अध्यक्ष बताता है। इसके अलावा वह अपनी 6 दिसंबर 2021 की पोस्ट में विधायक प्रेम चंद्र अग्रवाल के पुत्र के शिवाजी में गली नंबर 12 में निर्मित हो रहे बहुमंजिला भवन पर, 5 दिसंबर 2021 को किसी के द्वारा 7 वर्षों में 600 करोड़ रुपए व किसी के द्वारा 7 वर्षों में 12500 करोड लगाने की बात करते हुए उनसे विकास की उम्मीद किए जाने पर सवाल उठाता है। संबंधित समाचार :

उत्तराखंड: मंत्री पर ‘जानलेवा हमले’ का आरोप, मंत्री व उनके सुरक्षा कर्मी व साथियों ने हमलावर को बुरी तरह से धुना…

इसी दौरान उसने प्रधानमंत्री मोदी और पूर्व गृह मंत्री लालकृष्ण आडवाणी की जन्मदिन पर केक काटने की तस्वीर पर भी सवाल उठाए हैं। इधर बताया गया है कि वह प्रदेश के बहुचर्चित अंकिता भंडारी हत्याकांड में अंकिता के परिवार का पूरा साथ देता रहा। आज उसके साथ मारपीट होने पर अंकिता की मां उसके घर पर मौजूद रहीं। इस दौरान के सामने आए एक वीडियो में सुरेंद्र की मां मंत्री प्रेम चंद्र अग्रवाल को बद्दुवाएं देती सुनी जा रही हैं। यानी स्वयं को आरएसएस कार्यकर्ता बताने वाले सुरेंद्र की सोशल मीडिया प्रोफाइल सीमित सामग्री होने के बावजूद उसके बारे में भ्रमपूर्ण स्थिति दिखाती है।

गौरतलब है कि कल की घटना के बाद सुरेंद्र एवं मंत्री दोनों के विरुद्ध पुलिस ने क्रॉस एफआईआर दर्ज कर ली है। मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल, उनके समर्थक कौशल बिजलवाण और उनके सुरक्षाकर्मी सहित अन्य के खिलाफ पुलिस ने बलवा समेत कई आरोपों के अंतर्गत भारतीय दंड संहिता की की धारा 147, 323 और 504 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया मंत्री प्रेम चंद्र अग्रवाल की भी इस मामले में जमकर किरकिरी हो रही है।

आज हुई मंत्रीमंडल की बैठक में भी उनके द्वारा सुरेंद्र की पिटाई का विषय छाया रहा। विपक्षी उनके पूर्व के मामलों से जोड़ते हुए उन्हें मंत्रिमंडल से बर्खास्त करने की मांग कर रहे हैं। भाजपा के अध्यक्ष महेंद्र भट्ट के साथ ही मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने भी उन्हें कड़ा संदेश दिया है। सीएम धामी ने पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार को घटना की निष्पक्ष जांच के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि भेदभाव और पक्षपात पूर्ण कार्रवाई बर्दाश्त नहीं की जाएगी। पार्टी के आनुशांगिक संगठनों के कार्यकर्ता भी उनके कृत्य का समर्थन नहीं कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें :

(Exclusive: So is RSS worker Surendra Negi beaten up by minister Prem Chandra Agarwal? to kya aareses kaaryakarta hai mantree prem chandr agravaal se pita surendr negee ?)

Leave a Reply