Crime Uttarakhand

उत्तराखंड: मंत्री पर ‘जानलेवा हमले’ का आरोप, मंत्री व उनके सुरक्षा कर्मी व साथियों ने हमलावर को बुरी तरह से धुना…

Spread the love
इस समाचार को बिना पढे, सुनने के लिए यहाँ क्लिक करें

नवीन समाचार, ऋषिकेश, 2 मई 2023।  ऋषिकेश में कई बार विवादों में रहे व अपनी पार्टी व सरकार को असहज स्थिति में ला चुके प्रदेश के शहरी विकास मंत्री व पूर्व विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने मंगलवार को बीच सड़क पर अपना आपा खो दिया। उनका वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें प्रेमचंद अग्रवाल व उनके साथ के लोग व सुरक्षा कर्मी एक व्यक्ति को पीट रहे हैं। देखें वीडिओ :

इस मामले में मंत्री प्रेमचंद्र अग्रवाल ने बताया कि वह एक कार्यक्रम से दूसरे कार्यक्रम की ओर जा रहे थे। तभी अचानक हरिद्वार हाईवे पर बीच सड़क पर सुरेंद्र नेगी नाम के व्यक्ति ने उन्हें रोका और उन्हें पहले गालियां देने लगा व और फिर हाथापाई पर उतर आया।

दावा किया कि उसने मंत्री प्रेम चंद्र अग्रवाल पर जानलेवा हमला किया। उनकी कमीज की जेब फाड़ दी। यही नहीं उनके सुरक्षा कर्मी की वर्दी को भी फाड़ दिया। इससे सड़क पर जाम लग गया। इस पर बात अचानक बढ़ गई और मंत्री व उनके साथियों तथा सुरक्षा कर्मी ने भी आरोपित व्यक्ति की पिटाई कर दी।

विपक्ष ने प्रेमचंद अग्रवाल का इस्तीफा मांगा:

उत्तराखंड कांग्रेस ने उपाध्यक्ष सूर्यकांत धस्माना ने इस मामले में कहा कि सीएम पुष्कर सिंह धामी को मामले का संज्ञान लेते हुए तत्काल प्रेमचंद अग्रवाल को मंत्रिमंडल से बर्खास्त करना चाहिए। उन्होंने कहा, उत्तराखंड में मुख्यमंत्री, मंत्री और भाजपा नेता सत्ता के नशे में चूर हैं। केंद्र से लेकर राज्यों में भाजपा जहां-जहां सत्ता में है, वहां आम लोगों को गाजर मूली समझ रही है।

इसके अलावा आम आदमी पार्टी के गढ़वाल मीडिया प्रभारी रविंद्र आनंद ने भी प्रेमचंद अग्रवाल पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा जिस सरकार के मंत्री जनता को कुछ ना समझते हों और सड़क पर सीधे मारधाड़ पर उतारू हो जाएं, तो फिर प्रदेश का विकास कैसे हो सकता है ? उन्होंने विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूरी से उनकी विधायकी रद्द किए जाने की मांग उठाई है। चेतावनी दी कि यदि कैबिनेट मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल को बर्खास्त नहीं किया जाता है तो आम आदमी पार्टी को उग्र आंदोलन करने पर मजबूर होना पड़ेगा।

वही मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल का कहना है कि सुरेंद्र नेगी नाम के व्यक्ति के द्वारा उनके साथ भी सड़क पर रोड कर बदतमीजी की गई और सुरक्षाकर्मी के रोके जाने पर मारधाड़ पर उतर गया। मारधाड़ में उनका कुर्ता भी फट गया और सुरक्षाकर्मी की वर्दी भी फट गई। उसने जानलेवा हमला करने की कोशिश की। हालांकि वीडियो में मंत्री और उनके सुरक्षाकर्मी की टीम व्यक्ति को पिटाई करती नजर आ रही है। पुलिस ने सुरेंद्र नेगी को हिरासत में ले लिया है और पूछताछ की जा रही है। वहीं मंत्री ने पूरा घटनाक्रम पुलिस के सामने रखा।

मामले को तूल पकड़ता देख अब भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। भट्ट ने कैबिनेट मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल पर हुए हमले की कड़ी शब्दों में निंदा की है व घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताया है। भट्ट ने आरोपित युवक के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की बात भी की है। इसी के साथ महेंद्र भट्ट ने इशारों ही इशारों में कैबिनेट मंत्री और विधायकों को भी नसीहत दी है कि सार्वजनिक क्षेत्र में सभी से संयमित आचार और व्यवहार की अपेक्षा की जाती है।

यह भी पढ़ें :

(Uttarakhand: ‘Deadly attack’ on the minister, the minister and his security personnel and colleagues thrashed the attacker badly, uttaraakhand: mantree par ‘jaanaleva hamala’, mantree va unake suraksha karmee va saathiyon ne hamalaavar ko buree tarah se dhuna)

Leave a Reply