Government Karrwai

सरकारी भूमि पर बनी अवैध मजार पर चला बुल्डोजर

Spread the love
इस समाचार को बिना पढे, सुनने के लिए यहाँ क्लिक करें

नवीन समाचार, हरिद्वार, 1 मई 2023। उत्तराखंड में लैंड जिहाद का मामला सुर्खियों में है। खुद सीएम पुष्कर धामी स्पष्ट रूप से कह चुके हैं कि सरकारी संपत्तियों पर अवैध कब्जों को किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा।

इसी कड़ी में हरिद्वार जिला प्रशासन ने बड़ी कार्रवाई करते हुए बहादराबाद कोतवाली क्षेत्र में सिंचाई विभाग के पुराने कमरों में अवैध रूप से कब्जा कर बनाई गई मजार को बुल्डोजर चलाकर हटा दिया है। इस दौरान खुद डीएम विनय शंकर पांडे और एसएसपी अजय सिंह काफी संख्या में पुलिस बल की तैनाती के बीच मौजूद रहे।

इसके अलावा प्रशासन की टीम ने लालकोठी के पास गंगा के किनारे यूपी सिंचाई विभाग की भूमि पर बनी झुग्गी झोपड़ियों पर भी जेसीबी चलाई। साथ ही गंगा नदी के किनारे से भी अतिक्रमण को हटाया गया।

इस दौरान जिलाधिकारी विनय शंकर पांडे ने लालजी वाला क्षेत्र में गेस्ट हाउस के पास स्थित जगह का भी निरीक्षण किया। यहां भी सैकड़ों की तादाद में झुग्गी झोपड़ी के जरिए अतिक्रमण मिला। इस पर डीएम पांडे ने झुग्गी झोपड़ियों में रह रहे लोगों को आगामी 3 मई तक पूरे क्षेत्र को खाली करने के निर्देश दिए।

इसके अलावा वन गुर्जरों को भी कल शाम तक अतिक्रमण हटाने की मोहलत दी गई है। जिलाधिकारी पांडे ने कहा कि मुख्यमंत्री पुष्कर धामी का स्पष्ट निर्देश है कि सरकारी जमीनों पर किसी भी प्रकार का कोई भी अतिक्रमण बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। कहीं पर भी सरकारी जमीन पर अतिक्रमण किया गया है तो उसे अतिक्रमण से मुक्त कराया जाएगा।

यह भी पढ़ें :

(Bulldozer runs on illegal tomb built on government land, sarakaaree bhoomi par banee avaidh majaar par chala buldojar)

Leave a Reply